ekYojana

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के द्वारा राज्य के यात्रियों को लाभ प्रदान करने हेतु मोटर वाहन एग्रीगेटर योजना का आरंभ करने की घोषणा दिल्ली इलेक्ट्रिक बाइक टैक्सी सर्विस को शुरू करने हेतु की गई है। इस योजना के अंतर्गत राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल हेतु राज्य सरकार द्वारा ज़ोर दिया जाएगा, इस योजना के माध्यम से राज्य में इलेक्ट्रिक बाइक में वृद्धि हो सकेंगी। इससे राज्य में प्रदूषण के स्तर में कमी आएगी,

मोटर वाहन एग्रीगेटर योजना

राज्य के सभी नागरिकों को यात्रा संबंधी लाभ प्रदान करने हेतु 10 मई को मोटर वाहन एग्रीगेटर योजना को आरंभ करने की घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के द्वारा की गई है। उपराज्यपाल के लिए सहमति लेने हेतु सरकार द्वारा इस योजना को भेजा गया है, इसके पश्चात दिल्ली के नागरिको से इस योजना को अंतिम रूप देने के लिए परिवहन विभाग द्वारा उनकी राय ली जाएगी। इसके अतिरिक्त दिल्ली में पहली बार बाइक टैक्सी की सर्विस का आरंभ इस योजना के माध्यम से किया जा रहा है, इसके माध्यम से टैक्सी के तौर पर टू व्हीलर को किराए पर लिया जा सकेगा।

योजना का नाम मोटर वाहन एग्रीगेटर योजना
आरम्भ की गई राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के द्वारा
वर्ष 2023
लाभार्थी दिल्ली के नागरिक
आवेदन की प्रक्रिया ——–
उद्देश्य दिल्ली के नागरिकों को इलेक्ट्रिक बाइक टैक्सी सर्विस का लाभ प्रदान करना
लाभ दिल्ली के नागरिकों को इलेक्ट्रिक बाइक टैक्सी सर्विस का लाभ प्रदान किया जाएगा
श्रेणी दिल्ली सरकारी योजनाएं

उद्देश्य 

मोटर वाहन एग्रीगेटर योजना 2023 का मुख्य उद्देश्य दिल्ली के सभी नागरिको को इलेक्ट्रिक बाइक टैक्सी सर्विस का लाभ प्रदान करना है। कैब एग्रीगेटर की सेवा की गुणवत्ता को तथा यात्रा के दौरान यात्रियों की सुरक्षा को भी इस योजना के माध्यम से सुनिश्चित किया जाएगा।



Leave a Reply

× How can I help you?